zircon stone, जरकन धारण करने की विधि एवं पहचान

zircon stone, जरकन धारण करने की विधि एवं पहचान

zircon stone, जरकन धारण करने की विधि एवं पहचान

zircon stone जरकन धारण करने की विधि एवं पहचान तथा इसके फायदे जैसे सम्पूर्ण जानकारी दी गई है।


zircon stone जरकन के फायदे


आपको बता दें कि जरकन पत्थर हीरे के समान एक प्रभावी पत्थर है और जो कई अलग-अलग रंग दिखाता है और इसी धारण करने से कई प्रकार की लाभ मिल सकते हैं तथा इसको दुरुपयोग करने से आप को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि यह पत्थर बेहद प्रभावशाली होता है। 

यदि इस पत्थर पर तन मन से पूर्ण विश्वास रखते हैं तो यह पत्थर आपको कई गुना ज्यादा लाभ प्रदान कर सकता है इस पत्थर को धारण करने के लिए विधि तथा मंत्र भी है जिसकी मदद से आप जरकन को धारण कर सकते हैं

आपको बता दें कि पत्थर हीरा के समान होता है तथा यह पत्थर शुक्र ग्रह+ के अशुभ प्रभाव को अंत करता है और यह प`त्थर ज्योतिष विद्या में इस पत्थर को सुख समृद्धि आदि माना गया है और इस पत्थर को बीते कई सदियों से उपयोग में लाया जाता है। 

यदि आप इस पत्थर का उपयोग करते हैं तो आपको सुख शांति शारीरिक तथा मानसिक शक्तियों वृद्धि होती हैं और जरकन पत्थर धारण करने वाले व्यक्ति की परिवारिक सुख शांति तथा परिवार में शांति सदा के लिए बनी रहती है आपको बता दें कि कब तक उपयोग करने वाले व्यक्ति के तन मन मैं पवित्रता बनी रहती है जिससे आपके शरीर में अशुभ  शक्ति दूर कर एक शुभ शक्ति जागृत होती है। 

और आपके प्रति रचे गए षड्यंत्र से रक्षा करता है और आपकी समाज की लोकप्रियता को भी बढ़ावा देता है और आपको बता दें कि इस पत्थर के उपयोग करने वाले व्यक्ति की आकर्षण शक्ति में वृद्धि होती है जिससे कोई भी व्यक्ति उसके तरफ आकर्षित हो जाता है। 

अब हम आपको बताएंगे कि जरकन पत्थर को किस प्रकार धारण करना चाहिए हम आपको पत्थर को धारण करने की पूरी प्रक्रिया विस्तार से दे रहे हैं। 

zircon stone जरकन पत्थर को धारण करने की विधि इस प्रकार से है। 

सबसे पहले आपको जरकन पत्थर को किसी धातु जैसे सोना, चांदी आदि में एक अंगूठी बनवाएं।  और उस अंगूठी को कच्चे दूध में धो ले . उसके बाद उस अंगूठी को अपने दाहिने हाथ के मिडिल फिंगर में धारण करें। और धारण करते समय किस मंत्र का जाप करें मंत्र कुछ इस प्रकार से है. ( ओम शुक्र देवाय नमः ) 

यदि आप जरकन पत्थर को धारण करना चाहते हैं तो धारण करने से पहले आप किसी बड़े ज्योतिस  से सलाह लेकर ही धारण करें। 



जरकन पत्थर की असली और नकली की पहचान करने की विधि

जरकन पत्थर को पहचान करने की सरल और आसान तरीका है जरकन को अपने हाथ में ले और उस पर लाइट का फोकस दे और पहचान करें की उस पत्थर से चमकीले और तेज लाइट निकल रही है या नहीं यदि उसमें से तेज लाइट बाहर आ रहीं है तो समझे की या पत्थर ओरिजिनल है 

दूसरा तरीका यह है कि उस पत्थर को एक सफेद कांच के गिलास में पानी डालकर और उस गिलास मैं पत्थर को डालें। जब आप ऐसा कर देते हैं 

तो उस गिलास में रखें पानी का रंग उसी रंग में बदल जाएगा जिस रंग में जरकन पत्थर होगा। और ध्यान रहे की यह विधि सिर्फ रंग वाले पत्थर में अप्लाई कर सकते हैं ना कि सफेद पत्थर में.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(1)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !